Motivational Cycle Story of Narendra Modi and Ram Nath Kovind

Motivational Cycle Story of Narendra Modi and Ram Nath Kovind
Pic: Twitter

Below story is being circulated on Social Media about Indian Prime Minister Mr. Narendra Modi and Indian President Mr. Ram Nath Kovind. This is inspirational no matter whether this is true or not.

महामहिम श्री रामनाथ कोविंद जी को जानने वाले बताते हैं कि मोदी जी जब कानपुर में कोविंद जी के घर पर ठहरे थे तो उन्हें संघ की बैठक में शामिल होने के लिए ”जयनारायण स्कूल” जाना था. रामनाथ कोविंद से इस स्कूल की दूरी करीब एक किलोमीटर थी. कोविंद जी ने अपनी साइकिल निकाली और साइकिल पर ही मोदी जी को लेकर बैठक में पहुंच गए. ! कहते हैं कि फिर तो ये सिलसिला करीब-करीब रोज़ का हो गया. मोदी जी जितने दिन वहां रुके उन्हें संघ की बैठक में पहुंचाने के लिए रामनाथ कोविंद जी सुबह-सुबह अपनी साइकिल निकालते और नरेंद्र मोदी जी को लेकर जयनारायण स्कूल पहुंचा देते !!

रामनाथ कोविंद जी को करीब से जानने वाले ये भी बताते हैं कि पीएम मोदी और खुद के लिए कोविंद अपने घर से बनाया हुआ खाना लेकर जाते थे. दोनों साथ बैठकर खाना खाया करते थे. मोदी को कोविंद के घर की तुअर की दाल और चूल्हे की रोटी बेहद पसंद थी !

इस दौरान मोदी करीब 15 दिनों तक कानपुर में रुके. एक दिन मोदी ने रामनाथ कोविंद से बिठूर जाने की इच्छा जताई. बिठूर कानपुर से करीब 20 किलोमीटर की दूरी पर है और गंगा के किनारे बसा है. मोदी का मन देखकर रामनाथ कोविंद तुरंत तैयार हो गए.!
कहते हैं कि मोदी और कोविंद दोनों साइकिल पर ही सवार होकर बिठूर के लिए निकले लेकिन रास्ते में साइकिल पंक्चर हो गई. कोविंद ने अपने किसी परिचित के घर पर साइकिल खड़ी की. फिर बाकी का रास्ता दोनों ने पैदल ही तय किया !

तो इस देश का शीर्ष नेतृत्व इतना सादगी भरा हुआ है !

SHARE